Adsterra Review: सावधान रहें, विज्ञापन के नाम पर साइबर खतरा?

Adsterra Review: पैसा कमाएं और अपने व्यवसाय को बढ़ावा दें।

तो, क्या आप भी महंगे विज्ञापन नेटवर्क से निराश हैं या संघर्ष कर रहे हैं क्योंकि कोई भी विज्ञापन नेटवर्क अपने प्लेटफ़ॉर्म पर नई वेबसाइटों की अनुमति नहीं देता है? शांत रहो क्योंकि मुझे तुम्हारी समस्या का समाधान मिल गया है। Adsterra Review पढ़ें और जानें कि भले ही आपकी वेबसाइट नई हो, आप उससे कमाई कर सकते हैं, और यदि आप किफायती विज्ञापन विकल्पों की तलाश में हैं, तो आप कम लागत पर अपनी सामग्री का प्रचार कर सकते हैं।

लेकिन रुकिए, क्योंकि आपने सिर्फ कमाई के बारे में सुना और बिना यह जाने आगे बढ़ गए कि यह घोटाला था या वैध।

हालाँकि, विस्तृत जानकारी के लिए, आपको यह Adsterra समीक्षा पूरी पढ़नी चाहिए। ऐसा करने से आपको निर्णय लेने से पहले विज्ञापन नेटवर्क को पूरी तरह से समझने में मदद मिलेगी।

Adsterra Network

तो सबसे पहले मैं आपको Adsterra network से परिचित कराती हूँ, यह वैश्विक विज्ञापन नेटवर्क है जो कि 2013 से काम कर रहा है। यह विभिन्न प्रकार के विज्ञापन रूपों का समर्थन करता है, जिसमें प्रदर्शन विज्ञापन, पॉप-अंडर, मूल विज्ञापन और वीडियो बैनर शामिल हैं। Adsterra network विज्ञापनदाताओं को उच्च गुणवत्ता वाला ट्रैफ़िक प्रदान करते हुए प्रकाशकों को राजस्व बढ़ाने में मदद करता है।

विज्ञापन नेटवर्क ने पारदर्शिता, प्रतिबद्धता, स्थिरता और गुणवत्ता से अपने दावे का विश्वास जीता है, ऐसा मेरा नही अलग अलग प्लेटफार्म पर लोगों का मानना है। कुछ ऐसा भी दावा करते है की यह विज्ञापनदाताओं और प्रकाशकों दोनों की पसंद है। यदि आप विज्ञापन और प्रकाशक दोनों खाते एक साथ बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको दो अलग ईमेल खाते का प्रयोग करना होता है। अत: आप एक ईमेल पते से एक ही खाता बना सकते हैं। अब आप सोचिये कितनी जानकारी इनको और चाहिए जो हमे अलग अलग ईमेल पते देने होते है।

Adsterra के साथ मेरा अनुभव

Adsterra network पर खाता स्थापित करना मुझे बिलकुल सरल दिखा। यह प्लेटफ़ॉर्म उपयोगकर्ता के अनुकूल है, और मेरी सभी वेबसाइट को महज कुछ घंटो में स्वीकृत किया गया, जबकि अन्य नेटवर्क उस समय मेरे आवेदन को सीधे खारिज कर देते थे। मैंने प्रदर्शन विज्ञापनों और पॉप-अंडर के साथ प्रयोग करके शुरुआत की लेकिन अपने उपयोगकर्ताओं की सुविधाओं को ध्यान में रखकर मैंने विज्ञापन हटा लिए। ऐसा इसलिए क्योकि मुझे यह विज्ञापन नेटवर्क साइबर सिक्यूरिटी के लिए खतरा लगा।

नियंत्रण पृष्ठ उपयोगकर्ता के अनुकूल है, जिससे आप तुरंत विज्ञापन लेआउट चुन सकते हैं, सेटिंग्स सेट कर सकते हैं और वास्तविक समय में अपने राजस्व की निगरानी कर सकते हैं।

तो, हमें आगे क्या करना चाहिए? यदि आप मुद्रीकरण के माध्यम से Adsterra पर पैसा कमाने पर विचार कर रहे हैं, तो मेरी सलाह है कि आप महत्वपूर्ण धोखाधड़ी का शिकार हो सकते हैं। और मुझे पता है कि आपको भी Adsterra Network से दूर रहना चाहिए।

अगर वेबसाइट नयी है और विज्ञापन के माध्यम से पैसा बनाना चाहते हैं, तो और भी बहुत एफिलिएट प्रोग्राम इन्टरनेट पर मौजूद है। यदि सोच रहे हैं कि ब्लॉग या वेबसाइट कैसे बनाई जाए। मेरे पास इसका भी समाधान है, इसलिए फ्री ब्लॉग कैसे बनाएं, इस पर मेरा लेख पढ़ें।

Adsterra Review

मेरी समीक्षा और व्यक्तिगत अनुभव के आधार पर, Adsterra एक घोटाला प्रतीत होता है। यह कूपन की पेशकश करके सकारात्मक समीक्षा प्राप्त करता है। यह नेटवर्क नई वेबसाइटों के साथ प्रकाशकों को आकर्षित करता है, जिन्हें पैसा कमाने के लिए किसी भी तरह से इसे बढ़ावा देना होगा। वे इस नेटवर्क की प्रतिष्ठा से अनजान हो सकते हैं।

जब आप ट्रस्ट पायलट वेबसाइट पर जाते हैं और अन्य समीक्षाओं की जांच करते हैं, तो आप पाएंगे कि उपयोगकर्ता अपने अनुभवों के बारे में शिकायत कर रहे हैं। जब उपयोगकर्ता भुगतान सीमा तक पहुंचने के बाद अपनी कमाई निकालने का प्रयास करते हैं, तो उनके खाते बंद कर दिए जाते हैं। मुझे इस समस्या का सामना नहीं करना पड़ा क्योंकि मैंने पहले ही उनके विज्ञापन अपनी साइट से हटा दिए हैं।

Adsterra Advertising Network

Adsterra advertising network पर आप अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए अपने उत्पाद का प्रचार कर सकते हैं। आप कम लागत पर विज्ञापन अभियान चलाकर बेहतर परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। यह विज्ञापन नेटवर्क बैनर, मूल विज्ञापन, पॉप-अंडर और वीडियो विज्ञापन प्रारूप प्रदान करता है। Adsterra के जरिए आप सोशल कैंपेन भी कर सकते हैं. यह आपको सीपीएम, सीपीए, सीपीसी आदि मॉड पर विज्ञापन देने का विकल्प देता है।

Adsterra Publisher Program

यदि आप अपने नए ब्लॉग या वेबसाइट से पैसा कमाना चाहते हैं, तो Adsterra publisher program इसके लायक है। आप अपनी वेबसाइट पर विज्ञापन, डायरेक्ट लिंक और पॉपअंडर विज्ञापन कोड दिखाकर पैसा कमा सकते हैं। हालाँकि, आपका राजस्व आपकी वेबसाइट की सामग्री और उस पर आने वाले विज़िटरों की संख्या से निर्धारित होगा। अच्छी खबर यह है कि नए ब्लॉग और वेबसाइटें Adsterra पर तेजी से स्वीकार की जाती हैं।

Adsterra Network के पक्ष में कुछ पहलू

  • उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफ़ेस: Adsterra डैशबोर्ड को नेविगेट करना आसान है, जिससे विज्ञापनों को प्रबंधित करना और प्रदर्शन की निगरानी करना आसान हो जाता है।
  • भुगतान: Adsterra Network विभिन्न प्रकार की भुगतान विधियाँ प्रदान करता है।

Adsterra Network के विपक्ष में कुछ पहलू

  • Adsterra विज्ञापन गुणवत्ता: कभी-कभी, निम्न-गुणवत्ता वाले विज्ञापन दिखाई दे सकते हैं, हालाँकि आप ऐसे विज्ञापनों को फ़िल्टर करके नियंत्रित कर सकते हैं।
  • वेबसाइटों को हटाने में असमर्थता: एक महत्वपूर्ण समस्या जिसका मुझे सामना करना पड़ा वह थी एक बार वेबसाइट जोड़ने के बाद उसे हटाने में असमर्थता।
  • सहायक ग्राहक सेवा: Adsterra सहायता टीम बिल्कुल भी प्रतिक्रियाशील और मददगार नहीं है, और समस्या को हल करने के बजाय, वे आपको नकली समीक्षा लिखने के लिए कूपन आदि की पेशकश करते हैं।

विकल्पों के साथ तुलना

मेरे द्वारा आज़माए गए अन्य विज्ञापन नेटवर्क की तुलना में, Adsterra एक मीठा ज़हर है जिस पर विश्वास करना कठिन है। इसलिए, इसकी तुलना कभी भी गूगल ऐडसेंस जैसे बड़े पैमाने के विज्ञापन नेटवर्क से न करें। Adsterra नई वेबसाइटों और उन लोगों के लिए अधिक सुलभ है जो ग्राहक और उपयोगकर्ता सुरक्षा की परवाह किए बिना मुद्रीकरण की तलाश में हैं। जबकि गूगल ऐडसेंस विशाल सीपीएम दरों और पारदर्शिता के साथ आगे है।

निष्कर्ष के तौर पर

मैं नए प्रकाशकों या उन लोगों को Adsterra से जुड़ने की सलाह कभी नही दूंगी जो मौजूदा विज्ञापन नेटवर्क के प्रतिबंधों और कठिनाइयों से निराश हैं। आपको अपनी वेबसाइट और ब्लॉग की गुणवत्ता बनाए रखने पर ध्यान देना चाहिए और सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए शॉर्टकट अपनाने से बचना चाहिए।

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll to Top